ipl Final Match 2018: who won ipl today

ipl Final Match 2018: who won ipl today

ipl Final Match 2018: who won ipl todaywho won ipl today

ІРL FІΝАL:इतिहास कहता है ‘दिल्ली’ बनाएगा चेन्नई को चैंपियन?

टी-20 क्रिकेट का महाकुंभ कहा जाने वाला आईपीएल का 11वां सीजन आज खत्म होगा. मुंबई में होने वाले फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद खिताबी जंग में जोर आजमाइश करेंगे. दोनों ही टीमों ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अब बारी आखिरी वार की है. इस बीच एक दिलचस्प आंकड़ा यह कहता है कि मैच कोई भी जीते चेन्नई और एमएस धोनी आज कई रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. इसके अलावा फाइनल में दिल्ली का एक ऐसा कनेक्शन निकल कर आया है जो आपको चौंका सकता है.
धोनी और चेन्नई बनाएंगे रिकॉर्ड
दरअसल, चेन्नई ने अभी तक 9 आईपीएल में हिस्सा लिया है, इनमें से सात बार चेन्नई फाइनल में पहुंची है. वहीं चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 8वीं बार फाइनल खेलेंगे, धोनी ने अभी तक सभी 11 आईपीएल सीजन में हिस्सा लिया है. धोनी ने 7 बार चेन्नई की तरफ से और एक बार पुणे की तरफ से फाइनल खेला है.

आप सोच रहे होंगे जब मैच हैदराबाद और चेन्नई के बीच है तो दिल्ली का क्या काम. दरअसल, अभी तक जब भी दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में सबसे नीचे रही है तो नंबर दो की टीम ही विजेता बनी है. ऐसा अभी तक तीन बार हुआ है.

ये भी अजब संयोग है
अगर संयोग की बात करें तो ये आज चेन्नई के हक में जा रहा है. दरअसल, चेन्नई प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रही थी, और अभी तक के दस सीजन में से दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम ने पांच बार खिताब अपने नाम किया है.

2011 – चेन्नई, चैंपियन
2013 – मुंबई, चैंपियन
2014 – कोलकाता, चैंपियन
2018 – ???

आपको बता दें कि चेन्नई ने क्वालिफायर 1 में हैदराबाद को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी, वहीं हैदराबाद ने क्वालिफायर 2 में कोलकाता को हराकर फाइनल में जगह बनाई है.

 

ipl Final Match 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *