बॉलीवुड हिंदी फिल्मों की लिस्ट और रिलीज़ डेट 2019

Reading Time: 9 minutes

List of Bollywood Hindi films and release dates 2019 | बॉलीवुड हिंदी फिल्मों की लिस्ट और रिलीज़ डेट 2019 में रिलीज़ होने वाली सभी नवीनतम बॉलीवुड मूवीज़ और हिंदी मूवीज़ की सभी जानकारी की सूची हम आपके सामने पेश की है जो आपको जरुर पसंद आई होगी.

Source: Youtube

Mental Hai Kya 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: प्रकाश कोवेलामुदी

रिलीज की तारीख: 21 जून 2019

मेंटल है क्या एक क्वर्की कॉमेडी फिल्म है, जिसमें बॉलीवुड के दो बेहतरीन कलाकार राजकुमार राव और कंगना रनौत ने अभिनय किया है। हम कथानक और कहानी लाइन के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं लेकिन यह निश्चित रूप से एक दिलचस्प होगा। यह पहली बार है जब हम राजकुमार राव और कंगना रनौत को स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए देखेंगे। इसलिए, हम वास्तव में अपनी उंगलियों को पार कर रहे हैं।

Source: Youtube

Drive 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: तरुण मनसुखानी

रिलीज की तारीख: 28 जून 2019

ड्राइव एक आगामी एक्शन थ्रिलर फिल्म है जिसमें सुशांत सिंह राजपूत, जैकलीन फ्रेनेंडीज़, विक्रमजीत विर्क और सपना पब्बी ने अभिनय किया है। यह प्लॉट एक स्टंट ड्राइवर के इर्द-गिर्द घूमता है, जो एक खूबसूरत महिला पड़ोसी से आकर्षित होने लगता है, जिसका पति एक स्थानीय गैंगस्टर को पैसे देता है और उसे एक खतरनाक अंडरवर्ल्ड में खींचा जाता है। फिलहाल, हम सभी फिल्म के बारे में जानते हैं लेकिन उम्मीद है कि यह जितना रोमांचक होगा उतना ही रोमांचक होगा।

Source: Youtube

Jabariya Jodi 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: प्रशांत सिंह

रिलीज की तारीख: 12 जुलाई 2019

हसी तो फासी के बाद, सिद्धार्थ मल्होत्रा और परिणीति चोपड़ा जबरिया जोड़ी के साथ मंच पर आग लगाने के लिए तैयार हैं जो एक आगामी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म का कथानक बिहार में दूल्हे के अपहरण पर आधारित है, जहाँ दहेज से बचने के लिए दूल्हे का अपहरण किया जाता है। वैसे, हमें यह कहना होगा कि यह अवधारणा काफी अनोखी है और अभिनेता भी आशाजनक हैं। अब, हमें बस इतना करना है कि धैर्य से प्रतीक्षा करें और देखें कि फिल्म कैसे बनती है क्योंकि इस फिल्म से बहुत बड़ी उम्मीदें हैं।

Source: Youtube

Arjun Patiala 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: रोहित जुगराज

रिलीज की तारीख: 19 जुलाई 2019

अर्जुन पटियाला में कृति सनोन, दिलजीत दोसांझ और वरुण शर्मा प्रमुख भूमिका में हैं। यह एक रोमांटिक-कॉमेडी पुलिस स्पूफ फिल्म है जो एक क्राइम जर्नलिस्ट और एक विचित्र छोटे शहर के पुलिस वाले के बारे में है। हम कथानक के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं, लेकिन इसके बारे में, यह फिल्म एक हल्की-फुल्की, मजेदार, हंसमुख कॉमेडी होनी चाहिए। स्टार कास्ट भी होनहार है, जिससे उम्मीद की जा सकती है।

Source: Youtube

Super 30 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: अनुराग कश्यप

रिलीज की तारीख: 26 जुलाई 2019

सुपर 30 एक जीवनी पर आधारित फिल्म है जो बिहार के एक मामूली परिवार से गणित के छात्र आनंद कुमार के जीवन पर आधारित है। वह यह साबित करने की यात्रा पर हैं कि उनके जैसा गरीब आदमी भी दुनिया का सबसे प्रतिभाशाली दिमाग बना सकता है। वह एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करता है जिसका उद्देश्य आईआईटी के उम्मीदवारों को प्रवेश परीक्षा को क्रैक करने में मदद करना है। इसमें बॉलीवुड के कुछ बेहतरीन कलाकार शामिल हैं, जिनमें ऋतिक रोशन और पंकज त्रिपाठी शामिल हैं। कथानक निस्संदेह रोचक, लुभावना और आकर्षक है, जिससे उम्मीद है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करेगी।

Source: Youtube

Batla House 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: निखिल आडवाणी

रिलीज की तारीख: 15 अगस्त 2019

जॉन अब्राहम स्टारर, बाटला हाउस एक आगामी एक्शन थ्रिलर फिल्म है जो 19 सितंबर 2008 को बाटला हाउस इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ हुए मुठभेड़ मामले पर आधारित है। जॉन अब्राहम संजीव कुमार यादव से प्रेरित भूमिका को चित्रित करेंगे, जो एक सजाया हुआ सिपाही है जिसने बटला हाउस मुठभेड़ का नेतृत्व किया था। हम उम्मीद कर रहे हैं कि फिल्म हमें इस घटना के बारे में बताएगी और इसकी कहानी से हमें रूबरू कराएगी।

Source: Youtube

Mission Mangal 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: जगन शक्ति

रिलीज की तारीख: 15 अगस्त 2019

मिशन मंगल इसरो की सच्ची घटनाओं पर आधारित एक मल्टी-स्टारर फिल्म है जिसने मार्स ऑर्बिटर मिशन को सफलतापूर्वक लॉन्च किया, जिसने भारत के पहले अंतर-ग्रह अभियान को चिह्नित किया। इसमें अक्षय कुमार, विद्या बालन, तापसी पन्नू, शरमन जोशी और सोनाक्षी सिन्हा हैं। इस फिल्म से उच्च उम्मीदें हैं क्योंकि यह पहली बॉलीवुड फिल्मों में से एक है जो इसरो के अंतरिक्ष में अभियान पर आधारित है। हमें उम्मीद है कि फिल्म स्टार कास्ट जितनी अच्छी होगी।

Source: Youtube

Chhichhore 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: नितेश तिवारी

रिलीज की तारीख: 30 अगस्त 2019

छिछोरे एक आगामी रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर ने अभिनय किया है। हम इस तथ्य को छोड़कर कथानक के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं कि यह विलक्षण मनोरंजन कथित रूप से एक इंजीनियरिंग कॉलेज की पृष्ठभूमि के खिलाफ निर्धारित है। सुशांत और श्रद्धा पहली बार एक साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे। फिलहाल, फर्स्ट-लुक पोस्टर आशाजनक और रोमांचक लग रहा है तो चलिए उम्मीद करते हैं कि हम फिल्म के लिए भी यही कह सकते हैं।

Source: Youtube

Made in China 2019 movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: मिखिल मुसाले

रिलीज की तारीख: 30 अगस्त 2019

मेड इन चाइना एक कॉमेडी फिल्म है जो एक असफल गुजराती व्यवसायी के बारे में है, जो एक बार जीवन भर चलने वाले व्यवसायिक विचार को पाने के लिए चीन जाता है जो उसके जीवन को बदल देगा। फिल्म में राजकुमार राव, मौनी रॉय और बोमन ईरानी हैं। कहानी लाइन दिलचस्प और आनंदमय लगती है। पहली बार जोड़ी के रूप में राजकुमार और मौनी रॉय को एक साथ देखना मजेदार होगा।

Source: Youtube

Good news movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: राज मेहता

रिलीज की तारीख: 6 सितंबर 2019

यह एक आगामी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है जिसमें अक्षय कुमार, करीना कपूर खान, दिलजीत दोसांझ, और कियारा आडवाणी ने अभिनय किया है। फिल्म एक ऐसे दंपति के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक बच्चे को गर्भ धारण करने की कोशिश कर रहा है। यह एक हंसी दंगा परिवार नाटक माना जाता है जो आपको विभाजन में छोड़ देगा। स्टार कास्ट काफी दिलचस्प है और प्लॉट मज़ेदार भी लगता है। नौ साल बाद अक्षय कुमार और करीना कपूर को एक साथ जोड़े के रूप में देखना मजेदार होगा।

Source: Youtube

Dream Girl movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: राज शांडिल्य

रिलीज की तारीख: 13 सितंबर 2019

आयुष्मान खुराना और नुशरत भरुचा स्टारर ड्रीम गर्ल एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। हम इस बात से अनिश्चित हैं कि इस फिल्म का कथानक या कहानी क्या है, लेकिन हमें उम्मीद है कि यह कुछ नया और मौलिक होगा। दोनों प्रमुख कलाकार प्रतिभाशाली हैं और उन्होंने बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई है। यह पहली बार होगा जब वे एक साथ ऑन-स्क्रीन जोड़ी के रूप में देखेंगे।

Source: Youtube

Street Dancer movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: रेमो डिसूजा

रिलीज की तारीख: 8 नवंबर 2019

स्ट्रीट डांसर, जिसे स्ट्रीट डांसर 3 डी के रूप में भी जाना जाता है, एक आगामी नृत्य फिल्म है जिसमें वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और प्रभु देवा हैं। कहानी स्ट्रीट डांसर्स के जीवन पर आधारित है। यह 2013 की फिल्म, एबीसीडी का सीक्वल है। इस फिल्म के पहले दो भाग बेहद आकर्षक और मनोरंजक थे। उनके डांस रूटीन मन मोह लेने वाले थे और गाने भी आकर्षक थे।

Source: Youtube

Sky Is Pink movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: शोनाली बोस

रिलीज की तारीख: 11 अक्टूबर 2019

स्काई पिंक एक आगामी जीवनी फिल्म है जो प्रेरक वक्ता आइशा चौधरी के जीवन पर आधारित है, जिसे फुफ्फुसीय फाइब्रोसिस के साथ का निदान किया गया था। फिल्म में प्रियंका चोपड़ा जोनास, फरहान अख्तर और जायरा वसीम मुख्य भूमिका में हैं। हमें पहली बार माता-पिता की भूमिका में फरहान अख्तर और प्रियंका चोपड़ा का अभिनय देखने को मिलेगा। फिल्मांकन मार्च 2019 में पूरा हुआ और हम इसके रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Source: Youtube

Panipat movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: आशुतोष गोवारीकर

रिलीज की तारीख: 6 दिसंबर 2019

पानीपत एक ऐतिहासिक ऐतिहासिक फिल्म है जो पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है जो 14 जनवरी 1761 को अफगानिस्तान के राजा और मराठों के बीच हुई थी। इसमें अर्जुन कपूर, कृति सनोन और संजय दत्त जैसे सितारे हैं। फिल्म में एक पावर-पैक स्टार कास्ट है और हम सिल्वर स्क्रीन पर गतिशील और उत्साहपूर्ण प्रदर्शन देखने की उम्मीद करते हैं।

Source: Youtube

Brahmastra movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: अयान मुखर्जी

रिलीज की तारीख: 20 दिसंबर 2019

ब्रह्मास्त्र एक आगामी फंतासी फिल्म है जिसमें रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन ने अभिनय किया है। हम इस फिल्म के कथानक के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं लेकिन यह एक ‘अलौकिक रोमांटिक परीकथा’ है। आलिया और रणबीर पहली बार एक साथ स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे जो वास्तव में रोमांचक है क्योंकि दोनों वास्तव में बहुमुखी अभिनेता हैं। इस फिल्म को एक ट्रायोलॉजी माना जाता है, जिससे आशा है कि इस फिल्म का पहला भाग चमत्कार करता है और सभी बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ता है।

Source: Youtube

Dil Bechara movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: मुकेश छाबड़ा

रिलीज की तारीख: 29 नवंबर

दिल बेचेरा एक आगामी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है जो लेखक जॉन ग्रीन के 2012 के उपन्यास द फॉल्ट इन अवर स्टार्स पर आधारित है, जिसे 2014 में द फॉल्ट इन आवर स्टार्स के रूप में भी अपनाया गया था। इसमें सुशांत सिंह राजपूत, सैफ ने अभिनय किया है। अली खान और नवोदित संजना सांघी।

Source: Youtube

Marjaavaan movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: मिलाप जावेरी

रिलीज की तारीख: 2 अक्टूबर 2019

मारज़ावन का पहला लुक पोस्टर संकेत देता है जो एक प्रेम कहानी के बारे में है। यह एक रोमांटिक-ड्रामा है जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा तारा सुतारिया और रितेश देशमुख के साथ स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए दिखाई देंगे। रितेश देशमुख को पहली बार एक बौना का किरदार करते देखना रोमांचक होगा और हमें उम्मीद है कि फिल्म आपका ध्यान आकर्षित करेगी।

Source: Youtube

Zoya Factor movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: अभिषेक शर्मा

रिलीज की तारीख: 14 जून 2019

जोया फैक्टर एक आगामी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है जिसमें दुलारे सलमान और सोनम कपूर ने अभिनय किया है। यह अनुजा चौहान के 2008 के उपन्यास ‘द जोया फैक्टर’ का एक हल्का रूपांतरण है। फिल्म 2011 के क्रिकेट विश्व कप के बारे में है, जहां दुलारे सलमान भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान की भूमिका निभाते नजर आएंगे और सोनम कपूर को एक विज्ञापन पेशेवर के रूप में देखा जाएगा, जिसे देश के बाकी हिस्सों और टीम के खिलाड़ियों द्वारा भाग्यशाली शुभंकर माना जाता है। ।

Source: Youtube

Saaho movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: सुजीत

रिलीज की तारीख: 15 अगस्त 2019

साहो एक आगामी एक्शन साइंस-फाई थ्रिलर फिल्म है जिसमें प्रभास और श्रद्धा कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। इसमें नील नितिन मुकेश और एवलिन शर्मा भी हैं। वर्तमान में इस फिल्म की शूटिंग हिंदी, तमिल और तेलुगु में एक साथ की जा रही है। हम कथानक या कहानी-रेखा के बारे में स्पष्ट नहीं हैं, लेकिन हम प्रभास और श्रद्धा को पहली बार एक जोड़ी, ऑन-स्क्रीन के रूप में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Source: Youtube

Jhund movie release date 2019 in Hindi

निर्देशक: नागराज मंजुले

रिलीज की तारीख: 6 अक्टूबर 2019

झुंड एक आगामी खेल ड्रामा है जिसमें अमिताभ बच्चन मुख्य भूमिका में हैं। वह एक सेवानिवृत्त खेल शिक्षक की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जो एक स्लम फुटबॉल आंदोलन शुरू करता है। निर्देशक नागराज मंजुले को पिस्तुल्या, फैंड्री और सैराट जैसी मराठी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है। वह झुंड के साथ निर्देशक के रूप में बॉलीवुड में अपनी शुरुआत करेंगे।

The Author

Funnyjoke

Hello doston ! FunnyJoke.IN par aapaka bahot bahot svaagat hai. Main ek professional blogger hu! Is blog pe aap un articles Funny Jokes ya Paheli ko padhenge jinse aap apne Jiwan Me muskuraahat Ki Wajhe Maan Sakte Hai..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *